समाचार
जामिया हिंसा एफआईआर- पूर्व कांग्रेस विधायक, आप छात्र नेता के नाम आरोपी के रूप में
आईएएनएस - 18th December 2019

दिल्ली पुलिस ने रविवार (15 दिसंबर) को जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) विश्वविद्यालय के छात्रों की हिंसक घटनाओं को लेकर दर्ज एफआईआर में पूर्व कांग्रेस विधायक आसिफ खान का नाम मंगलवार को आरोपी में लिखा गया है।

आसिफ खान मुस्लिम बहुल ओखला इलाके से कांग्रेस पूर्व विधायक हैं। वहाँ करीब 2,80,000 मतदाताओं में से 60 प्रतिशत मुसलमान मतदाता हैं। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आसिफ खान को छह अन्य आरोपियों के साथ नामित किया गया है।

अन्य छह आरोपियों की पहचान स्थानीय राजनेताओं आशु खान, मुस्तफा और हैदर, एआईएसए सदस्य चंदन कुमार, एसआईओ सदस्य आसिफ तनहा और सीवाईएसएस सदस्य कासिम उस्मानी के रूप में की गई है।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा, “10 आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को रविवार को जामिया मिलिया इस्लामिया के पास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान आगजनी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “गिरफ्तार किए गए लोगों में से कोई भी विश्वविद्यालय का छात्र नहीं है। गिरफ्तार किए गए 10 लोगों में से तीन क्षेत्र के बुरे चरित्र वाले लोग हैं। उनकी पहचान की गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।”