समाचार
बेंगलुरु में पूर्व भाजपा पार्षद की दिनदहाड़े हत्या, बीएस येदियुरप्पा ने दिए जाँच के आदेश

बेंगलुरु में वृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की पूर्व भाजपा पार्षद रेखा कादिरेश की मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने गुरुवार (24 जून) को घर के सामने हत्या कर दी। पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी मामले का संज्ञान लिया।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा, “हत्या के मामले में पुलिस आयुक्त कमलपंत से वार्ता की है। पहले पूर्व पार्षद के पति की हत्या की गई थी और अब उनकी की गई। हम 24 घंटे के भीतर हत्यारों को गिरफ्तार करवाएँगे।”

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एस मुरुगन ने बताया कि सुबह करीब 10.30 बजे रेखा फूड किट बाँट रही थीं। उसी दौरान दो मोटरसाइकिल पर कुछ युवक आए और उन पर धारदार हथियार से हमला करके भाग गए।

हमले के बाद उन्हें केंपे गौड़ा आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। सूत्रों का कहना है कि पूर्व भाजपा पार्षद के घर के सामने लगे सीसीटीवी को दूसरी तरफ मोड़ दिया गया था, ताकि घटना कैमरे में कैद न हो सके।

पुलिस का कहना है कि रेखा कादिरेश के पति की 7 फरवरी 2018 को दो बदमाशों ने हत्या कर दी थी। हालाँकि, बाद में बदमाशों ने आत्मसमर्पण कर दिया था। भाजपा नेता और पूर्व पार्षद एनआर रमेश ने बताया कि पार्टी ने उन्हें आगामी बीबीएमपी चुनाव में पुनः उतारने का निर्णय लिया था।