समाचार
“पाकिस्तान आतंकियों को भारत को सौंपे, तभी रिश्ते सुधरेंगे”- विदेश मंत्री एस जयशंकर

केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पड़ोसी देश इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान से कहा, “अगर वह सच में बेहतर रिश्ते करने पर गंभीर है तो भारत के लिए महत्वपूर्ण सभी आतंकियों को उसके हवाले कर दे।”

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एस जयशंकर ने विशेष रूप से कहा, “पाकिस्तान आतंकवादियों को भारत भेजने की बात से इनकार भी नहीं करता है। अब आप बताइए कि कौन सा देश अपने पड़ोसी देश, जो कि आतंकवाद और इससे जुड़ी गतिविधियों का खुले तौर पर समर्थन करता हो, उससे बातचीत कर सकता है। हम कड़ी कार्रवाई चाहते हैं, जिससे साबित हो कि वह सच में भारत से बातचीत करने को लेकर गंभीर है।”

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था, “दोनों देशों के संबंध शून्य की ओर बढ़े हैं।” इसका जवाब विदेश मंत्री एस जयशंकर ने फ्रेंच अखबार ले मोंडे के साथ हुए अपने साक्षात्कार के दौरान दिया।”

विदेश मंत्री ने पाकिस्तान में छिपे आतंकवादियों जैसे अंडरवर्ल्ड डॉन और डी कंपनी के संस्थापक दाउद इब्राहिम के संदर्भ में कहा, “उदाहरण के तौर पर पड़ोसी देश में कुछ ऐसे आतंकी हैं, जो भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। इस वक्त वे पाकिस्तान में ही रह रहे हैं। हमारा कहना है कि ऐसे आतंकियों को फौरन भारत को सौंप दें।”

पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों द्वारा लगातार कायरतापूर्ण हमले किए जा रहे हैं, ताकि जम्मू-कश्मीर में हालात बिगड़ें। पाकिस्तान की ओर से जारी अतंकवादी गतिविधियों की वजह दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है।