समाचार
ज़ोमैटो ने 2019 के अंत तक भारत में उबर ईट्स खरीदने के लिए वार्ता बढ़ाई आगे- रिपोर्ट
आईएएनएस - 16th December 2019

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी उबर ने कथित तौर पर वर्ष के अंत तक प्रतिद्वंद्वी ज़ोमैटो को उबर ईट्स के भारत के कारोबार को बेचने के लिए बातचीत आगे बढ़ा दी है।

सोमवार को सूत्रों के हवाले से टेकक्रंच की रिपोर्ट ने कहा कि यह सौदा वर्तमान में उबर ईट्स के भारत में करीब 40 करोड़ डॉलर के कारोबार का है। सौदे के तहत उबर ज़ोमैटो में 15-20 करोड़ डॉलर के बीच निवेश कर सकता है।

दिसंबर में ज़ोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा था, “कंपनी एक नए फंडिंग दौर में 60 करोड़ डॉलर जुटाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।” पूछे जाने पर उन्होंने टिप्पणी करने से मना कर दिया।

बिज़नेस कंसल्टेंसी फर्म मार्केट रिसर्च फ्यूचर के अध्ययन के अनुसार, भारत का ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग बाज़ार 2023 तक 17.02 अरब डॉलर को छूने के लिए प्रतिवर्ष 16 प्रतिशत से अधिक बढ़ने की संभावना है। उबर इट्स ने बताया था, “वह न केवल भारत में बढ़ते खाद्य तकनीक उद्योग में रहने जा रहा है बल्कि अपने ग्राहकों के लिए एक सहज वितरण अनुभव के लिए रेस्त्रां भागीदारों के साथ मजबूत संबंध बना रहा है।”

उबर इट्स के संचालन प्रमुख बंसी कोटेचा ने कहा, “अभी हम रेस्त्रां भागीदारों के साथ वितरण पर ध्यान दे रहे हैं। हम भारत के बाज़ार में सीख रहे हैं। इससे पहले कि हम इसमें कुछ और जोड़ सकें, उस स्थान पर अपनी छाप छोड़ रहे हैं।”

इसके बाद से बेंगलुरु स्थित स्विगी और गुरुग्राम स्थित ज़ोमैटो के विलय की खबरें भी सुनने में आ रही हैं। देश में ऑनलाइन खाद्य वितरण कारोबार में अमेज़ोन के कथित विस्तार के साथ प्रतिस्पर्धा बढ़ने के लिए तैयार है।