समाचार
फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल और उनके परिवार पर दहेज प्रताड़ना का आरोप

फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल की पत्नी ने बेंगलुरु के कोरमंगला पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है।

लाइवमिंट की रिपोर्ट के अनुसार, सचिन बंसल, पिता सत प्रकाश अग्रवाल, नितिन बंसल और मां किरण बंसल के खिलाफ दहेज प्रताड़ना को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई गई है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पति ने दिल्ली आने पर उनकी छोटी बहन का भी शौन शोषण किया था।

अपनी शिकायत में प्रिया का आरोप है कि पिता ने अप्रैल 2018 में उनकी शादी में 50 लाख रुपये खर्च किए थे। इसके अलावा, सचिन ने कार के बदले 11 लाख रुपये नगद लेने की मांग की थी।

उनका कहना है कि पति और ससुरालीजनों द्वारा उनके नाम पर संपत्तियों को हस्तांतरित करने का दबाव भी डाला जा रहा था। उन्होंने जब ऐसा करने से इनकार किया तो ससुरालवालों ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, एफआईआर में प्रिया बंसल ने आरोप लगाया, “शादी के बाद यह तय हुआ था कि मैं अपने पति के साथ रहूँगी। शादी से पहले ससुरालवाले मेरे घर गए और खूब दहेज मांगा। मेरे पति और ससुरालवाले दहेज के लिए शादी के बाद से मानसिक और शारीरिक यातनाएँ दे रहे हैं। ”

“मेरी बहन जब दिल्ली में थी, तब सचिन ने उसका यौन शोषण किया था। सचिन ने मेरे नाम की संपत्तियों को हस्तांतरित करने की कोशिश की थी। मैंने जब इसका विरोध किया तो सचिन ने 20 अक्टूबर 2019 को मुझ पर हमला किया। मुझे दहेज के लिए ससुरालवालों ने मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया है।”