समाचार
सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में पाँच आतंकी ढेर

एक आतंकवादी विरोधी अभियान के तहत 10 फरवरी (रविवार) को सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में हिज़्बउलमुजाहिदीन के पाँच आतंकवादियों को मार गिराया, ट्रिब्यून  के रिपोर्ट में कहा गया। मुठभेड़ स्थल पर हुई झड़पों में 10 नागरिक घायल हो गए।

रिपोर्ट के अनुसार मारे गए स्थानीय उग्रवादियों की पहचान अश्मूजी कुलगाम के वसीम बशीर रावथर, डीएच पोरा कुलगाम के जाहिद पार्रे, अनंतनाग में अरविनी की इदरिस भट, झंगाल पोरा कुलगाम के अकीब नजीर और क्योह कुलगाम के परवेज भट के रूप में की गई।

इदरिस कथित तौर पर 2017 में हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था और बाकी सभी 2018 में शामिल हुए थे। एक पुलिस अफसर ने ट्रिब्यून  को बताया, जब इलाके को घेरा जा तरह था तब एक घर में छुपे हुए उग्रवादियों ने गोलियाँ चलानी शुरू कर दीं।

जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए।जब शवों को निकालने के प्रयास किए जा रहे थे तब दूसरे घर में छिपे दो और आतंकवादियों ने गोली चला दी। उन्हें भी गोली मार दी गई”, उन्होंने कहा।

दोपहर तक ऑपरेशन समाप्त हो गया। सूत्रों ने बताया कि जिस घर में पहले तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था उसमें आग लगा दी गई थी जिससे बाकि बचे उग्रवादी बाहर जाए।

दूसरे घर को भी काफी नुकसान हुआ। मुठभेड़ स्थल पर भयंकर झड़पें हुईं। बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितरबितर करने के लिए आंसू गैस के गोले और पेलेट गन का इस्तेमाल किया।अधिकारी ने कहा कि कम से कम 10 लोगों को गोली लगी है।

कुलगाम अस्पताल के एक डॉक्टर के हवाले से कहा गया– “छह लोगों का इलाज किया गया और दो घायलों को श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल भेजा गया।