समाचार
आईएनएक्स- पी चिदंबरम को विशेष अदालत ने पाँच दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा

मीडिया घोटाले के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरुवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को पाँच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है।

पी चिदंबरम को पहले केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) ने विशेष सीबीआई अदालत के सामने पेश किया था। जाँच एजेंसी ने घोटाले के संबंध में पूछताछ करने के लिए पाँच दिन की हिरासत की मांग की थी। इस दौरान चिदंबरम के वकील और परिवार के लोग उनसे हर दिन 30 मिनट तक मिल सकेंगे।

लाइव लॉ की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहर ने सीबीआई के वकील सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल व अभिषेक मनु सिंघवी की दलीलें सुनने के बाद यह आदेश सुनाया।

सीबीआई के वकील तुषार मेहता ने तर्क दिया कि चिदंबरम ने सीबीआई जाँच के दौरान सहयोग नहीं दिया था। दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी याचिका से सुरक्षा की मांग को खारिज किए जाने के बाद चिदंबरम लापता हो गए थे।

चिदंबरम को हिरासत में लिए जाने का आदेश देने के दौरान न्यायाधीश ने निर्देश दिया कि उनके स्वास्थ्य की जाँच हर 48 घंटे में की जानी चाहिए। साथ ही पूछताछ के दौरान उनकी गरिमा का उल्लंघन नहीं किया जाना चाहिए।