समाचार
अफगानिस्तान- आत्मघाती हमले में आठ मृत, दूसरा धमाका अमेरिकी दूतावास के पास

अफगानिस्तान के परवान शहर में एक आत्मघाती हमले के कुछ देर बाद दूसरा हमला भी हो गया। जानकारी मिली है कि दूसरा धमाका काबुल के मेक्रोरीन 2 क्षेत्र में मसूद स्क्वायर और अमेरिकी दूतावास के करीब हुआ है।

टोलो न्यूज के अनुसार, पहला धमाका राष्ट्रपति अशरफ गनी की चुनावी रैली को निशाना बनाते हुए किया गया था। इसमें 8 की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। जख्मी होने वालों में महिलाओं और बच्चों की संख्या अधिक है।

राष्ट्रपति के एक करीबी ने बताया, “अशरफ गनी बिल्कुल ठीक और सुरक्षित हैं। अभी तक हमले की किसी आतंकवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।” कहा जा रहा है कि हमले के पीछे तालिबान का हाथ है। उधर, हमले में मारे जाने वालों की संख्या में इजाफा होने की आशंका है।

28 सितंबर को वहाँ चुनाव होने हैं। ऐसे में तालिबान नहीं चाहता है कि देश में चुनाव हों। इस वजह से ही उसने अशरफ गनी की रैली को निशाना बनाया, ताकि अधिक से अधिक नुकसान हो।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तालिबान के साथ शांति वार्ता को रद्द करने के बाद अफगानिस्तान में हिंसा बढ़ गई है। तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी थी कि वार्ता रद्द होने पर अमेरिकियों की जान जाएगी इसलिए हमले में अमेरिकी दूतावास को भी निशाना बनाया जा रहा है।