समाचार
टोक्यो ओलंपिक 2020 के खेल गाँव में सामने आया कोविड-19 का पहला मामला

23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के खेल गाँव में पहला कोविड-19 का मामला सामने आया है। आयोजकों ने संक्रमित अधिकारी को 14 दिनों के लिए पृथक केंद्र में रखा है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, टोक्यो ओलंपिक 2020 के सीईओ तोशीरो मुटो ने खेल गाँव में कोविड-19 मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, “खेलों के आयोजन में सम्मिलित विदेश से आया एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया।” हालाँकि, उन्होंने गोपनीयता का हवाला देते हुए उसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की।

बता दें कि 13 जुलाई को ही खेल गाँव खोला गया था। दो दिन पूर्व ही जापान में उपस्थित एक खिलाड़ी और पाँच कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे। वहीं, ब्राज़ील की जूडो टीम जिस होटल में ठहरी थी, वहाँ के आठ कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे।

जापान में कुछ दिनों से कोविड-19 के मामले भी बढ़ रहे हैं। गुरुवार (15 जुलाई) को वहाँ 1308 मामले आए थे। बढ़ते मामलों के चलते टोक्यो में आपातकाल लागू किया हुआ था, जो 22 अगस्त तक रहेगा।

विशेष बात यह है कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए मुकाबलों के दौरान कोई भी एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाएगा। इस बार खिलाड़ियों को गले में खुद ही पदक डालने होंगे।टो