समाचार
जामिया मिलिया विश्वविद्यालय के गेट नंबर-5 पर हुई फायरिंग, डीसीपी का स्थानांतरण

जामिया मिलिया विश्वविद्यालय (जेएमयू ) के बाहर रविवार रात को कुछ अज्ञात लोगों ने फायरिंग कर दी। घटनास्थल से कुछ दूरी पर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। हालाँकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर स्कूटी से आए थे। उन्होंने गेट नंबर-5 के पास गोली चलाई थी। पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों के बयानों के मुताबिक प्राथमिकी दर्ज कर ली है। घटना के बाद चुनाव आयोग ने देर रात पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) दक्षिणी-पूर्व चिन्मय बिस्वाल का स्थानांतरण कर दिया गया।

पुलिस ने बताया, “एक टीम घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज लेने जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।” प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, रात करीब 11.30 बजे जामिया मिलिया विश्वविद्यालय के गेट नंबर-7 की तरफ से स्कूटी से दो लोग आए। गेट नंबर-5 के पास एक व्यक्ति ने स्कूटी पर खड़े होकर फायरिंग की। इसके बाद हमलावर फैमिली अस्पताल की तरफ भाग निकले।

सूत्रों की मानें तो हमलावर लाल रंग की स्कूटी पर सवार थे। एक युवक ने लाल रंग की जैकेट पहन रखी थी। घटना के बाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने जामिया नगर पुलिस स्टेशन का घेराव किया। फिलहाल, मामला दर्ज किए जाने के बाद उन्हें समझा-बुझाकर वापस भेज दिया गया। बता दें कि दिल्ली में जेएनयू और शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थलों के बाहर फायरिंग के चार दिन में तीन मामले सामने आ चुके हैं।