समाचार
हिंदू धर्म अपनाने वाले मुस्लिम परिवार के घर में लगाई गई आग, आरोपी ताहिर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में इस्लाम त्यागकर हिंदू धर्म अपनाने से गुस्साए लोगों ने एक परिवार को घर में बंद करके आग लगा दी। उनकी चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने उन्हें बाहर निकाला। आरोपियों में स्थानीय ग्राम प्रधान का नाम भी शामिल है।

जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार, रायबरेली के सलोन थाना क्षेत्र के रतासो गाँव के देश प्रकाश पटेल ने अपने तीन बच्चों संग 2 सितंबर 2020 को इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया था। उनका पुराना नाम मोहम्मद अनवर था।

देव प्रकाश के इस कदम से कई लोग नाराज़ थे। उन्हें हर दिन जान से मारने की धमकियाँ मिलती थीं। उनका आरोप है कि इसी बात से आहत होकर कुछ अराजकतत्वों ने उनके घर में आग लगा दी।

घटना की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुँच गई। अग्निशामक दल ने किसी तरह आग पर काबू पाया। मौके पर कई हिंदूवादी संगठन भी आ गए और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे।

एसपी श्लोक कुमार ने बताया, “पीड़ित के बयान पर पाँच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। आरोपियों में ग्राम प्रधान मोहम्मद ताहिर और उसके सहयोगियों का नाम भी है। पीड़ित और ग्राम प्रधान के बीच भूमि विवाद चल रहा है। आरोपी ताहिर को गिरफ्तार कर लिया गया। गाँव में माहौल को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।