समाचार
मेरठ के शाहजेब रिज़वी ने बेंगलुरु मामले में 51 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा की

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के बाद हुए भारी उपद्रव पर गुरुवार (13 अगस्त) को मेरठ के फलावदा थाना क्षेत्र के रसूलपुर मुरादनगर निवासी समाजसेवी शाहजेब रिजवी ने भड़काऊ वीडियो जारी किया। इसको लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक के दलित कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भांजे द्वारा फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद के संबंध में डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट के मामले में शाहजेब रिजवी ने एक प्रेसवार्ता की। इसके वीडियो में उन्होंने कहा, “मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करने वाले युवक का सिर कलम करने वाले को मैं 51 लाख रुपये का इनाम दूँगा।”

इसके लिए धनराशि की व्यवस्था को वह मुस्लिम समाज के लोगों से योगदान करने के लिए भी कह रहा है। वीडियो में रिजवी ने कहा, “पैगंबर मोहम्मद के बारे में इस तरह के कृत्य से मुस्लिम समाज के लोगों को गहरा आघात पहुँचा है। नबी के बारे में ऐसी बयानबाजी इंसानियत को भी शर्मसार करने वाली है। इस तरह की पोस्ट बर्दाश्त नहीं की जाएगी।”

इस बाबत सीओ बृजेश कुमार ने बताया, “शाहजेब के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने समेत अन्य धाराओं में दरोगा पवन मलिक की तरफ से रिपोर्ट दर्ज की गई है। अगर जाँच में वायरल वीडियो सही पाया गया तो शाहजेब की गिरफ्तारी होगी।”

बता दें कि फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद बेंगलुरु में हिंसा भड़क गई थी। उपद्रवियों ने पत्थरबाजी करने के साथ ही कांग्रेस विधायक के घर और दो पुलिस थानों में आग लगा दी थी। सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुँचाया था। हिंसा रोकने में करीब 60 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। वहीं, पुलिस की फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई थी।