समाचार
इमरान खान सरकार और विपक्षी सांसदों के बीच पाकिस्तान की संसद में चले लात-घूँसे

पाकिस्तान की संसद में गुरुवार (13 सितंबर) को हुए संयुक्त अधिवेशन के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी के साथ हंगामा हुआ। इस दौरान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सांसदों के बीच जमकर लात-घूँसे भी चले।

अमर उजाला  की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान की सरकार के एक वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित संयुक्त अधिवेशन में प्रधानमंत्री की विदेश नीति पर विपक्षी पार्टी ने सवाल उठाए। राष्ट्रपति के भाषण के दौरान मंत्रियों और विपक्षी नेताओं में खूब बहस हुई।

अधिवेशन के दौरान विपक्षी पार्टी ने इमरान खान पर तंज कसते हुए ‘गो नियानी गो’ के नारे लगाए। हंगामे का एक वीडियो पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने ट्विटर पर पोस्ट किया। अधिवेशन 5 बजे जैसे ही शुरू हुआ वैसे ही इमरान सरकार और विपक्षी सांसदों में हाथापाई हो गई।

हाथापाई के दौरान राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, नौसेना और वायु सेना के प्रमुख तथा ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ कमेटी के अध्यक्ष भी मौजूद थे। पाकिस्तान के राष्ट्रपति राशिद अल्वी ने अपने भाषण के दौरान जम्मू-कश्मीर मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, “भारत ने कश्मीर में जो किया, वह शांति के लिए घातक है।”