समाचार
फिरोज़ शाह कोटला मैदान अब अरुण जेटली स्टेडियम, डीडीसीए ने सम्मान में लिया निर्णय

दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने दिल्ली के फिरोज़ शाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम करने का निर्णय लिया है। जेटली इस संघ के पूर्व अध्यक्ष थे जिनका निधन शनिवार (24 अगस्त) को हो गया था, द टाइम्स ऑफ इंडिया  ने रिपोर्ट किया।

यह नाम परिवर्तन 12 सितंबर को उस पूर्वनिर्धारित समारोह में किया जाएगा जिसका आयोजन एक स्टैंड का नाम खिलाड़ी विराट कोहली के नाम पर करने के लिए हो रहा था। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित इस समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरन रिजिजु सम्मिलित होंगे।

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, “अरुण जेटली के सहयोग और प्रोत्साहन से ही संभव हो पाया है कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा और ऋषभ पंत जैसे अन्य खिलाड़ियों ने देश का नाम ऊँचा उठाया।”

जेटली क्रिकेट प्रशंसक व भारतीय क्रिकेट के शुभचिंतक माने जाते थे। वे 1997 में डीडीसीए के सदस्य बने थे व 1999 से 13 वर्षों तक संघ की अध्यक्षता संभाली थी। वे कुछ समय के लिए 2013 में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी रहे थे।

अपने कार्यकाल में जेटली स्टेडियम में सुधार कार्य करवाकर नई सुविधाएँ लाए थे। उन्होंने स्टेडियम की क्षमता बढ़ाकर विश्व-स्तरीय ड्रेसिंग कक्षों का भी निर्माण करवाया था।