समाचार
केरल सोना तस्करी मामले में आरोपी फैसल फरीद को दुबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

केरल सोना तस्करी मामले में एक अन्य महत्वपूर्ण कड़ी फैसल फरीद को दुबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मातृभूमि की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) और सीमा शुल्क अधिकारियों ने पुष्टि की कि त्रिशूर जिले के कैपामंगलम के मूल निवासी फैसल वर्तमान में दुबई पुलिस की हिरासत में हैं। कहा जा रहा है कि यूएई ने भारत सरकार को फैसल फरीद की गिरफ्तारी के संबंध में आधिकारिक तौर पर जानकारी दी थी।

गत सप्ताह कोच्चि की एक एनआईए अदालत ने फैसल फरीद के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी किया था। विशेष अदालत में एनआईए ने कहा था कि फैसल ने तस्करी के लिए राजनयिक सुरक्षा सुनिश्चित करने को फर्जी दस्तावेज बनाए थे।

एनआईए ने कहा, “फैसल फरीद मामले का तीसरा आरोपी है। केरल सोना तस्करी का उपयोग आतंकी गतिविधियों में किया जाता था। आरोपी ने 2019 में 18 किग्रा और 9 किग्रा के दो बैचों में दो बार सोने की तस्करी की थी।”

एनआईए ने इंटरपोल से फैसल फरीद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था। फरीद को यूएई पुलिस ने शुक्रवार को उसके आवास से गिरफ्तार किया था। यूएई में फैसल दुबई में अल रशीदिया में अपने परिवार के साथ रहता है।

जनम टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, फैसल फरीद ने चार मलयालम फिल्मों के निर्माण में पैसा दिया था। तस्करी मामले में तीन अन्य आरोपी सरिथ पीएस, स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर वर्तमान में एनआईए की हिरासत में हैं, जो इस मामले की जाँच कर रहा है। जाँच एजेंसी ने तस्करी के पीछे आतंकवादी तत्वों की संलिप्तता का दावा करते हुए एक अलग मामला भी दर्ज किया था।