समाचार
फेसबुक इंडिया की कार्यकारी अधिकारी को मिल रही धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायत

फेसबुक इंडिया की वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी अंखी दास को जान से मारने की धमकी दी गई। उन्होंने इस संबंध में दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी की निदेशक अंखी दास की शिकायत पर साइबर सेल यूनिट काम कर रही है। उन्होंने रविवार को शिकायत दर्ज करवाई थी।”

शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया था कि कुछ लोग ऑनलाइन पोस्ट करके उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और अश्लील कमेंट कर रहे हैं। ये धमकियाँ 14 अगस्त को वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक लेख के संबंध में है।

अंखी दास ने आरोप लगाया कि जब से आलेख प्रकाशित हुआ, तब से मुझे धमकियाँ मिल रही हैं। ऑनलाइन कंटेंट के जरिए उनके और उनके परिवार को जीवन और हिंसा का खतरा है। कंटेंट में एक समाचार लेख के आधार पर उनकी प्रतिष्ठा को खराब करने की कोशिश की जा रही है।

अंखी दास ने यह भी कहा कि आरोपियों द्वारा उन्हें राजनीतिक जुड़ाव की वजह से जबरदस्ती अपमानित किया जा रहा था और अब उन्हें ऑनलाइन धमकी दी जा रही है। बता दें कि अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में फेसबुक पर छपे लेख के बाद से कांग्रेस और भाजपा में घमासान छिड़ा है।