समाचार
पाकिस्तान के जौहर टाउन में आतंकी हाफिज़ सईद के घर के पास विस्फोट, चार की मौत

कुख्यात आतंकवादी हाफिज़ सईद लाहौर के जिस जौहर टाउन क्षेत्र में रहता था, वहाँ उसके घर के पास बुधवार (23 जून) को बड़ा विस्फोट हुआ। इसमें चार के मारे जाने की पुष्टि हुई, जबकि 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बज्दर ने मामले के जाँच के आदेश दिए हैं।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना ज़ोरदार था कि घरों के शीशे टूट गए। एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई। घटनास्थल पर खड़ी कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुँचा। मौके पर पुलिस और बम निरोधक दल भी पहुँच गया है।

एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने जौहर टाउन में मोटरसाइकिल खड़ी की थी, जिससे धमाका हुआ था। वहीं, घायलों के इलाज के लिए जिन्ना अस्पताल में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है। लोगों से घायलों के लिए रक्तदान करने को कहा जा रहा है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिरीक्षक से विस्फोट की विस्तृत जानकारी मांगी है। पुलिस ने घटनास्थल की जाँच के लिए क्षेत्र की घेराबंदी की है और यातायात को दूसरे मार्ग पर परिवर्तित कर दिया है। कहा जा रहा है कि विस्फोट भीड़भाड़ वाले क्षेत्र को चिह्नित करके किया गया था।