समाचार
पाकिस्तान में कश्मीर पर राष्ट्रीय एकजुटता के लिए आज से ट्रेनें रोककर बजेगा राष्ट्रगान

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने देश में कश्मीर को लेकर राष्ट्रीय एकजुटता बनाने के लिए गुरुवार को नई तरकीब निकाली। उन्होंने घोषणा की कि पाकिस्तान की प्रत्येक ट्रेन शुक्रवार से 12 से 12.30 बजे के बीच रुकेगी और कश्मीर के साथ एकजुटता में राष्ट्रगान बजाएगी।

पत्रकार नैला इनायत द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो के अनुसार, ट्रेनें रुकेंगी, राष्ट्रगान बजाएँगी और फिर से अपनी यात्रा शुरू करेंगी। वीडियो में पाकिस्तान के रेल मंत्री ने कहा, मैं शुक्रवार को 12 से 5 बजे के बीच लाल महल में कश्मीर की एकजुटता के एक कार्यक्रम में भाग लूँगा।

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान में प्रतिदिन चलने वाली सभी 138 ट्रेनें 12 बजकर 12 मिनट के बीच एक मिनट के लिए रुकेंगी। यदि वे किसी स्टेशन पर रुकती हैं तो राष्ट्रगान बजाया जाएगा। उस दौरान विभिन्न रेलवे कारखानों और कार्यशालाओं में भी काम रुक जाएगा।”

यह सारी कवायद कश्मीर को लेकर पड़ोसी देश कर रहा है। भारत ने जब से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म किया है, तब से पाकिस्तान दुनियाभर के देशों से भारत का विरोध करने की अपील कर रहा है। हालाँकि, चीन के अलावा हर जगह से उसे निराशा झेलनी पड़ी है। यही वजह है कि बौखलाहट में वह इस तरह के कदम उठा रहा है।