समाचार
दिल्ली-उप्र में छापे, बाबा आमटे को गूगल का सम्मान, आदि के लिए संध्या समाचार

नमस्कार पाठकों। दिन भर की बड़ी खबरें यहाँ पढ़ें-

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में एनआईए के छापे

राष्ट्रीय जाँच संस्था (एनआईए) ने बुधवार (26 दिसंबर) को दिल्ली व उत्तर प्रदेश में 16 स्थानों पर छापे मारकर 10 लोगों को हिरासत में लिया है। कहा जा रहा है कि ये इस्लामिक स्टेट से प्रेरित मॉड्युल “हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम” का हिस्सा हैं। आशंका है कि ये लोग उत्तर भारत में बम धमाकों की तैयारी में थे। पूछताछ से और सूचनाएँ मिलेंगी।

बाबा आमटे के लिए गूगल ने समर्पित किया डूडल

104वीं जन्मदिन पर समाज सेवक बाबा आमटे को गूगल ने डूडल बनाकर सम्मानित किया है। कुष्ठरोगियों के उत्थान के लिए उनके कार्यों की विरासत को प्रस्तुत करने के लिए गूगल ने उनके लिए एक स्लाइड शो बनाया था। उन्होंने महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में आनंदवन नामक एक आश्रम की भी स्थापनी की थी।

सरदार पटेल को सम्मानित करने की दिशा में एक और कदम

आज (26 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय एकता के लिए एक वार्षिक पुरस्कार ‘सरदार पटेल’ दी जाने की घोषणा की। यह किसी भी भारतीय को दिया जा सकता है जिसने राष्ट्रीय एकता के लिए कार्य किया हो।

2021 तक तैयार होगी फरीदाबाद-गुरुग्राम मेट्रो लाइन

5,900 करोड़ रुपए की लागत से 30.3 किलोमीटर लंबी बनने वाली मेट्रो लाइन फरीदाबाद और गुरुग्राम को जोड़ेगी। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने एक प्रेस सम्मेलन में बताया कि संभवतः यह 31 मार्च 2012 तक बनकर तैयार हो जाएगी।