समाचार
इमरान खान का बयान, राजीव गांधी की मूर्ति पर कालिख आदि के लिए संध्या समाचार

नमस्कार पाठकों। दिन भर की सबसे बड़ी खबरों के लिए पढ़ें-

लुधियाना में राजीव गांधी की मूर्ति पर कालिख पोती गई

मंगलवार (25 दिसंबर) को अकाली दल के मोर्चा युवा यूछ अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने गुरदीप गोशा और गीतपाल डुगरी के नेतृत्व में कथित तौर पर लुधियाना के सलेम तबरी क्षेत्र में राजीव गांधी की मूर्ति पर कालिख पोती। उनकी माँग थी कि राजीव गांधी को दिए गए भारत रत्न को वापस लिया जाए क्योंकि 1984 सिख-विरोधी दंगों में उनकी कथित भूमिका थी। इसके बाद कांग्रेस के नेता ने वहाँ पहुँचकर दूध और जल से मूर्ति की शुद्धि की।

अल्पसंख्यकों से व्यवहार पर इमरान खान और मोहम्मद कैफ

नसीरुद्दीन शाह की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, “मोदी सरकार को हमसे सीखना चाहिए कि अल्पसंख्यकों से कैसा व्यवहार किया जाना चाहिए। भारत के अल्पसंख्यक भी मान रहे हैं कि उनसे समान व्यवहार नहीं किया जा रहा।” इसकी प्रतिक्रिया में भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा, “पाकिस्तान में अल्पसंख्यक 20 प्रतिशत से घटकर 2 प्रतिशत पर पहुँच गए हैं, वहीं दूसरी ओर भारत में उनकी जनसंख्या बढ़ी है। पाकिस्तान वह आखिरी देश होगा जिसे अल्पसंख्यकों से व्यवहार का पाठ पढ़ाना चाहिए।”

भारत ने याद किया अपने भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल को

भारत में 25 दिसंबर सुशासन दिवस की तरह मनाया जाता है। इस अवसर पर उनके स्मृति स्थल सदैव अटल के उद्घाटन के साथ-साथ ब्रह्मपुत्र नदी पर बोगीबील पुल का भी उद्घाटन हुआ।

“निर्दयता से मार दो”, कार्यकर्ता की हत्या पर कर्नाटक सीएम का विवादास्पद बयान

कर्ज़माफी के साथ संघ शाखा पर रोक का वादा भी पूरा करेगी मप्र कांग्रेस सरकार