समाचार
एक स्लैब में जीएसटी, सबरीमाला से लौटाई गईं महिलाएँ आदि के लिए संध्या समाचार

नमस्कार पाठकों। दिन भर की बड़ी खबरों के लिए पढ़ें संध्या समाचार-

भ्रष्टाचार के मामले में नवाज़ शरीफ को सज़ा

अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को भ्रष्टाचार-रोधी न्यायालय ने सात साल की सज़ा सुनाई है। 25 लाख डॉलर का जुर्माना लगाने के साथ नवाज़ को कोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया गया। भ्रष्टाचार के मामले के कारण ही नवाज़ को प्रधानमंत्री पद से हटाया गया था।

दिल्ली मेट्रो के 16 साल पूरे

24 दिसंबर 2002 को दिल्ली मेट्रो का तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा रेड लाइन का उद्घाटन किया गया था। 8.4 किलोमीटर से शुरू हुई इस मेट्रो सेवा का तंत्र अब 317 किलोमीटर का हो गया है। 2005 में इस मेट्रो का पहला चरण पूर्ण हो गया था। वर्तमान में यह विश्व में तीसरे स्थान की रैपिड ट्रांज़िट सेवा है।

अरुण जेटली ने जीएसटी को एक स्तर पर लाने का दिया संकेत

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि 12 प्रतिशत और 18 प्रतिशत के मध्य किसी एक दर पर जीएसटी को स्टैंडर्ड कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि 28 प्रतिशत का कर धीरे-धीरे हटा दिया जाएगा और विलासिता के अलावा किसी चीज़ पर यह कर नहीं लगेगा। उनकी वर्तमान प्राथमिकता सीमेंट को एक निचले जीएसटी स्तर पर लाना है।

प्रजनन आयुवर्ग की महिलाओं को नहीं मिला सबरीमाला में प्रवेश

भक्तों के प्रदर्शन पर कल (23 दिसंबर) को छः महिलाओं के लौटाए जाने के बाद आज (24 दिसंबर को) दो महिलाएँ सबरीमाला के एक किलोमीटर के दायरे में प्रवेश कर गई थीं। परंतु अयप्पा के भक्तों ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया व उन्हें पंबा बेस शिविर में वापस लौटना पड़ा।

हरियाणा के झज्जर में राजमार्ग दुर्घटना में आठ की मौत

कोहरे के कारण रोहतक-रेवाड़ी राजमार्ग पर हुई दुर्घटना में मृतों की संख्या 8 पहुँच गई है व 10 को गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। इस मौके पर हरियाणा के मंत्री ओपी धनकर ने मुआवज़ों की घोषणा की।