समाचार
मराठा आरक्षण पर न्यायालय, हामिद अंसारी की वापसी आदि के लिए संध्या समाचार

स्वदेश लौटकर भावुक हुए हामिद अंसारी

पाकिस्तान की जेल से कल रिहा हुए हामिद अंसारी आज अपनी माँ के साथ मिले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिले। इस मौके पर उनकी आँखों में खुशी के आँसू आ गए और उन्होंने धन्यवाद ज्ञापन किया। उनकी माँ ने सुषमा स्वराज की सराहना करते हुए कहा, “मेरी मैडम महान, सब मैडम ने ही किया है।” उन्होंने भारत को भी महान बताया।

बॉम्बे उच्च न्यायालय ने स्थगित किया मराठा आरक्षण

बुधवार की सुनवाई में 23 जनवरी 2019 तक बॉम्बे उच्च न्यायालय ने मराठा आरक्षण का मामला स्थगित कर दिया है। यह भी साफ किया गया है कि इस तारीख तक किसी प्रकार का आरक्षण लाभ नहीं दिया जा सकेगा। न्यायालय ने संशोधनों व अतिरिक्त दस्तावेज़ों को जमा कराने की अंतिम तिथि 11 जनवरी की दी है।

सज्जन कुमार पर दूसरे मामले की सुनवाई कल

नानावटी आयोग के आधार पर केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) ने सज्जन कुमार के विरुद्ध एक दूसरा मामला भी दर्ज किया था। इसकी सुनावई कल दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में होगी. यह मामला 1984 दंगों के दौरान दिल्ली के सुल्तानपुरी में हत्या का है।

अमित शाह ने कहा ‘महागठबंधन है एक भ्रांति’

विगत चुनावों में हार के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अमित शाह ने कहा कि इन परिणामों को लोक सभा से जोड़कर न देखा जाए क्योंकि दोनों ही चुनाव अलग-अलग मुद्दों पर आधारित होते हैं। विपक्ष के महागठबंधन की बात पर उन्होंने कहा कि यह अस्तित्व में नहीं है, यह एक ‘भ्रांति’ है।