समाचार
थाने में मेट्रो शिलान्यास, तजिंदर बग्गा का अनशन आदि के लिए संध्या समाचार

सबरीमाला में ट्रांसजेंडर व्यक्ति ने किए अयप्पा के दर्शन

16 दिसंबर को पुलिस द्वारा प्रवेश वर्जित करने के बाद आज (18 दिसंबर) को मुख्य पुजारी से बातचीत करने के बाद एक ट्रांसजेंडर को व्यक्ति को सबरीमाला में प्रवेश करने की अनुमति मिली। इस भक्त ने अयप्पा के दर्शन किए।

कमल नाथ के विरुद्ध तजिंदर बग्गा का जारी है अनशन

दिल्ली में अपनी भूख हड़ताल को जारी रखते हुए भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा है कि हम तब तक लड़ते रहेंगे जब तक सिखों के हत्यारे कमल नाथ को पद से नहीं हटा दिया जाता। उन्होंने कहा, “2004 में भी कांग्रेस को प्रदर्शन के कारण सज्जन कुमार व टाइटलर का टिकट वापस लेना पड़ा था।” उन्होंने जोड़ा, “नाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री नियुक्त कर सिखों के ज़ख्मों पर नमक छिड़का गया है।”

सज्जन कुमार की दोषसिद्धि पर अरविंद केजरीवाल का बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हैं। आखिरकरा 34 सालों बाद सिख समुदाय के न्याय मिला।” भाजपा व प्रधानमंत्री मोदी पर निसाना साधते हुए उन्होंने कहा, “आशा है कि 2002 गुजरात दंगों व मुजफ्फरनगर दंगों में लिप्त बड़े नेताओं को भी सज़ा सुनाई जाएगी।”

लोकसभा कार्यवाही कल तक स्थगित

राफेल सौदे और 1984 सिख-विरोधी दंगों के कारण हंगामें के बीच लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित की गई थी। इसके बाद भी कोलाहल न रुकने पर कल सुबह 11 बजे तक कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा की रथ यात्रा पर कल होगी सुनवाई

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भाजपा से रथ यात्रा के लिए तीन अपेक्षित ताकीखें माँगी है। न्यायालय ने राज्य सरकार के महाअधिवक्ता से 13 दिसंबर को राज्य सरकार व भाजपा नेताओं के मध्य हुई बैठक का वीडियो भी माँगा है। इन जानकारियों के आधार पर कल (19 दिसंबर) को सुनवाई होगी।

महाराष्ट्र में नरेंद्र मोदी ने दो मेट्रो गलियारों का शिलान्यास किया

थाने-भिवंडी-कल्याण मेट्रो व दहिसार-मीरा-भायंदर मेट्रो गलियारों के शिलान्यास के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में सिडको आवास योजना का भी उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने मुंबई व थाने की सराहना करते हुए कहा कि इन शहरों ने देशवासियों के सपनों को पूरा करने में उनकी सहायता की है।