समाचार
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों से मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर, एक जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के बडगाम के चरार-ए-शरीफ क्षेत्र में सोमवार (22 सितंबर) को शुरू हुई मुठभेड़ अब भी जारी है। सुरक्षाबलों ने इस दौरान एक आतंकी को मार गिरााया। हालाँकि, अभी तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार शाम को अंधेरा होने की वजह से आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान रोक दिया गया था। सुबह होते ही फिर शुरू किया गया। शुरुआती मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया, जिसे बेस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

सोमवार शाम को बडगाम के चरार-ए-शरीफ क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया है और आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

इससे पूर्व, उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर में अल-बदर के दो आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। दोनों स्थानीय आतंकियों जाहिद फारुक शेख और शरीफुद्दीन अहंगर को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से दो पाउच, एक पिस्तौल, कुछ कारतूस और दो ग्रेनेड मिले हैं। दोनों आतंकी छह जून को स्थानीय निवासी दानिश मंजूर नजार उर्फ इश्फाक अहमद की हत्या में शामिल थे। इन दोनों ने अल-बदर के जिला कमांडर गनी ख्वाजा के साथ मिलकर दानिश की हत्या की थी।