समाचार
‘परिसीमन की प्रकिया के बाद ही जम्मू-कश्मीर में होंगे विधानसभा चुनाव’- राम माधव

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राम माधव ने कहा, “परिसीमन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही नए बने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव करवाए जाएँगे।”

एएनआई  की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय को याद करते हुए भाजपा नेता ने कहा, “70 वर्ष में किसी ने यह निर्णय नहीं लिया। एक नरेंद्र मोदी हैं, जिन्होंने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया। अगर आपके पास मज़बूत नेतृत्व के साथ दृढ़ संकल्प और इसे संशोधित करने की इच्छा शक्ति है तो रास्ते खुद-ब-खुद बन जाते हैं।”

राम माधव ने आगे अनुच्छेद 370 को खत्म कर जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने की सराहना की। उन्होंने विश्वास जताया, “एक बार क्षेत्र का विकास केंद्र सरकार की निगरानी में शुरू होगा तो लोग नकारात्मक प्रचार नहीं करेंगे। भाजपा और सरकार के लिए क्या ज़रूरी है यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। इससे विकास का लाभ नए केंद्र शासित प्रदेशों की जनता तक पहुँच सकेगा।

उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के संबंध में कोई भी निर्णय चुनाव आयोग ही लेगा। विधेयक (जम्मू और कश्मीर के पुनर्गठन के लिए) ने स्पष्ट रूप से कहा है कि परिसीमन प्रक्रिया शुरू की जानी है। मुझे लगता है कि एक बार परिसीमन प्रक्रिया पूरी होगी तो चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।”