समाचार
पाकिस्तान में सूफी दरगाह के बाहर आत्मघाती हमला, आठ की मौत

पाकिस्तान के लाहौर में सूफी दरगाह के बाहर जबरदस्त आत्मघाती हमला हुआ। इसमें एलीट फोर्स के पांच जवानों सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 लोग घायल हैं।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, दाता दरबार के बाहर खड़े पंजाब प्रांत के आतंकवादी निरोधक पुलिस से संबंधित एलीट फोर्स के वाहन को एक आत्मघाती हमलावर ने निशाना बनाया।

हमले में 25 लोग घायल हो गए, जबकि आठ की हालत गंभीर बताई जा रही है। जाँच अधिकारियों का मानना है कि हमले में करीब आठ किग्रा विस्फोटक का उपयोग किया गया था। इसके बारे में अन्य जानकारियाँ एकत्र करने के लिए अभी जाँच जारी है।

पंजाब प्रांत के आईजी आरिफ नवाज खान ने बताया, “एलीट फोर्स के जवान सूफी दरगाह के गेट नंबर दो पर सुरक्षा में तैनात थे। हमला दरगाह के बाहर खड़ी एलीट फोर्स की गाड़ी के पास हुआ। यह हमला गाड़ी को निशाना बनाकर किया गया था। इसमें फोर्स के पाँच जवान, एक प्राइवेट गार्ड और दो नागरिकों की मौत हो गई।”

प्रधानमंत्री इमरान खान ने आतंकी घटना की कड़ी निंदा की है और अधिकारियों से मामले की रिपोर्ट माँगी है। साथ ही उन्होंने हमले में घायल हुए लोगों के उपचार में किसी तरह की कोई कमी न आने के निर्देश दिए हैं।

पाकिस्तान में कट्टरपंथी जिहादियों के निशाने पर ज्यादातर सूफी दरगाह ही रहते हैं। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं हुआ कि आतंकी श्रद्धालुओं को मारना चाहता था या फिर उसका निशाना एलीट फोर्स के जवान थे।