समाचार
अनिल देशमुख के मुंबई और नागपुर स्थित आवास पर प्रवर्तन निदेशालय ने की छापेमारी

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले से घिरे हुए महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के नागपुर और मुंबई स्थित आवासों में शुक्रवार (25 जून) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमों ने छापेमारी की। अब तक छापेमारी में क्या मिला है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, अनिल देशमुख के नागपुर स्थित आवास पर सुबह ही प्रवर्तन निदेशालय की टीम पहुँच गई थी। इसके कुछ समय बाद उनके मुंबई के वर्ली क्षेत्र में स्थित आवास पर छापेमारी के लिए जाँच एजेंसी की दूसरी टीम पहुँच गई।

कहा जा रहा है कि देशमुख से पूछताछ की जा सकती है। वहीं, इस कार्रवाई से पूर्व ईडी की टीम शिवाजी नगर स्थित सागर भटेवार के आवास और दफ्तर समेत कम से कम तीन जगहों पर छापेमारी कर चुकी थी। समझा जाता है कि भटेवार का देशमुख के साथ कुछ वित्तीय लेन-देन था।

ईडी ने गुरुवार को डीसीपी राजू भुजबल का बयान दर्ज किया था। अप्रैल में सीबीआई ने मामले में अनिल देशमुख के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करके उनके चार परिसरों पर छापेमारी की थी।

बता दें कि मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह ने देशमुख पर अवैध रूप से धन उगाही के आरोप लगाए थे। इस पर उन्होंने अपना पद त्याग दिया था। इसके बाद बॉम्बे उच्च न्यायालय ने मामले की जाँच के आदेश दे दिए थे।