समाचार
नवनीत कालरा और उसके सहयोगियों के 14 से 15 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली-एनसीआर के रेस्त्रां मालिक नवनीत कालरा और उनके सहयोगियों के संबंधित स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई करते हुए 151 स्कॉच की बोतलें बरामद कीं।

नवनीत कालरा के विरुद्ध कथित रूप से ऑक्सीजन सिलेंडरों की जमाखोरी और उनकी कालाबाजारी के आरोपों से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जाँच चल रही है। ईडी को संदेह है कि देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर आने के बाद व्यवसायी और उसके सहयोगियों ने करीब 7000 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटरों का भंडारण किया था।

द इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एनसीआर में करीब 14 से 15 स्थानों पर पीएमएलए के प्रावधानों के तहत शुक्रवार (21 मई) को छापे मारे गए थे।

दिल्ली पुलिस ने उन कॉन्संट्रेटरों को भी जब्त किया, जिन्हें कालरा ने चीन से 16,000 से 22,000 रुपये प्रति कॉन्संट्रेटर के हिसाब से खरीदा था और उन्हें 50,000 से 70,000 रुपये प्रति कॉन्संट्रेटर के हिसाब से महंगी दरों पर बेचा था।

गुरुवार को एक स्थानीय न्यायालय ने उन्हें कई धाराओं के तहत दो सप्ताह की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

कालरा को पहले दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पकड़ा था क्योंकि वह टाउन हॉल, नेगा व जू और खान मार्केट जैसे अपने बड़े रेस्त्रां से 524 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटरों की बरामदगी के बाद करीब एक सप्ताह से फरार था।