समाचार
प्रवर्तन निदेशालय अतीक व अशरफ की चल-अचल संपत्तियों का पता लगाने की तैयारी में

अहमदाबाद की जेल में बंद अतीक अहमद और उसके छोटे भाई अशरफ की चल-अचल संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द पता करना शुरू देगी। जाँच एजेंसी को कई राज्यों में दोनों की संपत्तियाँ होने का संदेह है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि ईडी जल्द अतीक अहमद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद उनके परिवारवालों के नाम पर चल-अचल संपत्ति के बारे में पूरी जानकारी जुटाएगी। प्रयागराज के अतिरिक्त दिल्‍ली, नोएडा, मुरादाबाद, मुंबई और छत्तीसगढ़ में अतीक की संपत्ति के बारे में जानकारी मिली है।

ईडी को दिल्ली के अपार्टमेंट में फ्लैट तो मुंबई में आवासीय भूखंडों व फ्लैट के बारे में जानकारी मिली है। साथ ही संपत्ति के मालिकाना हक को लेकर कुछ विवाद की बात भी सामने आई है। कहा यह जा रहा है कि फरार होने के बाद अशरफ अहमद कई दिनों तक दिल्ली वाले फ्लैट में रहा था।

जानकारी मिली है कि कौशांबी और प्रयागराज में आवासीय और व्यावसायिक भूमिक के अतिरिक्त अलग-अलग फर्मों के नाम से कई संपत्तियाँ भी खरीदी गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय को संदेह है कि अधिकतर फर्मों के नाम पर ठेकेदारी या रियल एस्टेट का काम किया जाता है। ऐसे में ईडी सभी तरह की संपत्तियों और उनका बाज़ार मूल्य आँकने में तैयारी में लगी हुई है।

बता दें कि ईडी अतीक और बरेली की जेल में बंद भाई अशरफ दोनों के खातों में मिले लाखों रुपये सीज़ कर चुका है।