समाचार
ईडी ने पी चिदंबरम, बेटे कार्ति, एकाउंटेंट समेत अन्य के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति और अन्य के खिलाफ विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार के न्यायालय में सोमवार (1 जून) को पासवर्ड से संरक्षित ई-चार्जशीट दायर की गई।

आरोप-पत्र में चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के अलावा के चार्टर्ड एकाउंटेंट एसएस भास्कररमन और अन्य के नाम भी हैं। न्यायाधीश ने ईडी को निर्देश दिया कि न्यायालय जब सामान्य रूप से कामकाज करने लगे तो चार्जशीट को कागजी दस्तावेज के रूप में पेश किया जाए।

बता दें कि चिदंबरम को गत वर्ष 21 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था। उसके बाद 16 अक्टूबर को उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने विदेशों से 305 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को गैरकानूनी तरीके से विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाई थी। उस समय चिदंबरम वित्त मंत्री थे।