समाचार
जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान के लिए आज़म खान पर 3 दिन की रोक, 8 मामले दर्ज

समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाज़ी करने पर पिछले 13 दिनों में 8 मुकदमें दर्ज हुए हैं और एक मामला समय से ज़्यादा देर तक रोड शो करने के लिए दर्ज हुआ है।

सपा के नेता के खिलाफ फैसला लेते हुए चुनाव आयोग ने उनपर तीन दिन की रोक लगा दी है। यह रोक भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान के लिए था जिसमें उन्होंने कहा था, “जाया प्रदा जो अंडरवियर पहनती हैं वह खाकी रंग का है।” एक महिला के लिए इस तरह के शब्दों का प्रयोग करना बेहद शर्मनाक है।

कब-कब हुए आज़म खान पर मामले दर्ज

इसके अलावा आज़म पर 2 अप्रैल को जिलाधिकारियों के खिलाफ जनता को भड़काने का मामला दर्ज हुआ है, वहीं 4 अप्रैल को निर्धारित समय से ज़्यादा समय तक रोड शो करने पर मामला दर्ज हुआ है। 8 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करने पर मामला दर्ज हुआ है एवं 9 अप्रैल को राज्य में संवैधानिक पदों पर बैठे अधिकारीयों की आलोचना करने पर मामला दर्ज हुआ है। इस भाषण में आज़म ने कहा था कि इस बार चुनाव बेहद खतरनाक हैं और मोदी सरकार सहित रामपुर का सारा प्रशासन उन्हें मारने की साज़िश कर रहा है।

10 अप्रैल को प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी करने पर मामला दर्ज हुआ है जिसमे उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी ने हिंदू और मुसलामानों को बांटने का काम किया है। वहीं 10 अप्रैल को ही मिलक थाना क्षेत्र के खाता नगरीय गाँव में भड़काऊ भाषण देने के खिलाफ मामला दर्ज हुआ हैवही 13 अप्रैल को खजुरिया थाना क्षेत्र के अहरों गाँव में जनसभा के जिलाधिकारी के खिलाफ टिप्पणी करने पर मामला दर्ज हुआ है।