समाचार
खट्टर के 75 सीटों के दावे पर दुष्यंत चौटाला का कटाक्ष, जजपा निर्णायक भूमिका में
आईएएनएस - 24th October 2019

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मतगणना के शुरुआती रुझानों में बहुमत के निशान पर पहुँचती नज़र नहीं आ रही है। ऐसे में जननायक पार्टी (जजपा) प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार मनोहर लाल खट्टर के वर्तमान 47 विधायकों से पार्टी को 75 से ज्यादा सीटें दिलाने के नारे पर कटाक्ष किया है।

दुष्यंत चौटाला ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा, “हरियाणा की जनता का प्यार मिल गया है। यह बदलाव की निशानी है। 75 पार का दावा तो फेल हो गया। अब यमुना पार करने की बारी है।”

दुष्यंत पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की 59 वर्षीय पत्नी और भाजपा की मौजूदा विधायक प्रेम लता को पीछे छोड़ते हुए शुरुआती दौर में अपनी सीट उचाना कलां से आगे चल रहे हैं।

उनकी मां नैना सिंह बड़हरा से आगे हैं, जबकि पार्टी के एक अन्य उम्मीदवार राम कुमार गौतम नारनौंद से निवर्तमान वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु से अभी आगे चल रहे हैं।

अधिकांश एक्ज़िट पोल में भाजपा की आसान जीत का अनुमान लगाया गया था। हालाँकि, एक एक्ज़िट पोल ने भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर की भविष्यवाणी की थी। उसने जजपा के किंगमेकर की भूमिका में होने की भविष्यवाणी की थी।

कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार सुबह हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए करीब 1.24 करोड़ वोटों की गिनती शुरू हुई। मामूली झड़पों के बीच हरियाणा में 21 अक्टूबर को 68.31 प्रतिशत मतदान हुआ था। हालाँकि, अब मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच देखने को मिल रहा है।