समाचार
जम्मू में अरनिया की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पुनः दिखा ड्रोन, गोलीबारी पर पाक क्षेत्र में लौटा

जम्मू के अरनिया क्षेत्र की अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट एक ड्रोन को पुनः देखा गया। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने कथित तौर पर कहा कि ड्रोन दिखने पर बीएसएफ ने उस पर गोलीबारी की, जिसके उपरांत वह वापस पाकिस्तान के क्षेत्र में चला गया।

बीएसएफ ने एक बयान में कहा, “13 और 14 जुलाई की मध्यरात्रि को अरनिया क्षेत्र में हमारे जवानों ने करीब 09.52 बजे 200 मीटर की दूरी पर एक चमकती हुई लाल बत्ती वाली वस्तु देखी। इसके उपरांत सक्रिय जवानों ने अपनी जगह से उस लाल बत्ती की ओर निशाना साधते हुए गोलीबारी, जिसके कारण वह वापस लौट गया। क्षेत्र की तलाशी ली जा रही है। अब तक कुछ भी नहीं मिला है।”

यह घटना जून में भारतीय वायुसेना स्टेशन पर हुए दो विस्फोटों के कुछ सप्ताह बाद की है। उच्च सुरक्षावाले हवाईअड्डे पर हुए विस्फोटों में वायुसेना के दो जवान मामूली रूप से घायल हुए थे।

अधिकारियों के अनुसार, यह छठवीं बार है, जब एक ड्रोन को जम्मू के ऊपर मंडराते हुए देखा गया है। पाकिस्तान की ओर से ड्रोन गतिविधियों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए जम्मू-कश्मीर के विभिन्न जिलों के जिला अधिकारियों ने ड्रोन और अन्य मानव रहित हवाई वाहनों के भंडारण, बिक्री या उसे रखने पर प्रतिबंध लगा दिया है।