समाचार
गौ कल्याण की ‘ड्रीम गर्ल’- हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश गौ सेवा आयोग की ब्रांड प्रचारक

उत्तर प्रदेश सरकार ने मथुरा से भाजपा की सांसद हेमा मालिनी को उप्र गौ सेवा आयोग का ब्रांड प्रचारक (ऐम्बेसेडर) नियुक्त किया है, टाइम्स ऑफ इंडिया  ने रिपोर्ट किया। पूर्व अभिनेत्री इस स्वायत्त संस्था में सलाहकार की भूमिका भी निभाएँगी और गौ उत्पादों को प्रोत्साहन देने का कार्य करेंगी।

पूर्व आयोग अध्यक्ष राजीव गुप्ता को पत्र लिखकर हेमा मालिनी ने कहा, “मवेशी व उनके उत्पाद मात्र धार्मिक परिप्रेक्ष्य से ही नहीं, कई तरह से महत्त्वपूर्ण हैं। मैं इस प्रस्ताव को स्वीकर करती हूँ जिससे मैं जनसंपर्क और टीवीसी माध्ययमों से इन्हें प्रोत्साहित कर सकूँ।”

मई 2018 में इसके स्वास्थ्य लाभों को प्रचारित करने का निर्णय लिया गया था और ब्रांड प्रचारक नियुक्त करने का उद्देश्य जनता ततक इन बातों को पहुँचाना था। इसके अलावा आयोग सरकार की नीतियों के संबंध में भ्रांतियों को दूर कर सही चित्र प्रस्तुत करना चाहता है।

“हमने हेमा मालिनी को इसलिए चुना क्योंकि उनकी फैन फॉलोइंग बहुत है व इससे गौ उत्पादों की बिक्री में वृद्धि होगी। इसके अलावा वे मथुरा की सांसद है जो गाय से उनके संबंध को और मज़बूत करता है।”, गुप्ता ने कहा। इसके साथ ही टीवी, रेडियो व प्रिंट के माध्यम से प्रचारित करने की योजना भी तय हुई है।