समाचार
प्रधानमंत्री मोदी के ओडिशा दौरे पर पटनायक का धन्यवाद, नहीं मांगी वित्तीय सहायता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (28 मई) को ओडिशा का दौरा किया। उन्होंने चक्रवात यास से प्रभावित क्षेत्रों का आकलन करने के लिए समीक्षा बैठकों की अध्यक्षता की। साथ ही राज्य में चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी किया।

इस पर आभार जताते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी के बीच केंद्र सरकार को अतिरिक्त बोझ से बचाने के लिए कोई तत्काल वित्तीय सहायता नहीं मांगी है। ओडिशा संकट से निपटने के लिए अपने संसाधनों से स्वतः सारे प्रबंधन करेगा।

मुख्यमंत्री ने ओडिशा को आपदा के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए केंद्र से दीर्घकालिक खसरा शुरू करने के लिए सहायता मांगी क्योंकि राज्य में हर साल जलवायु के संकट अक्सर आते रहते हैं।

नवीन पटनायक ने एक ट्वीट में कहा, “चक्रवात यास के बाद ओडिशा का दौरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद। उन्हें चक्रवात से हुई बड़े पैमाने पर तबाही और राज्य सरकार द्वारा चक्रवात से पहले उठाए गए कदमों व चल रहे बहाली के प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई।”

उन्होंने कहा, “फिलहाल, देश में कोविड-19 महामारी चरम पर है। हमने केंद्र सरकार पर बोझ ना डालने के लिए कोई तत्काल वित्तीय सहायता नहीं मांगी है। हम अपने संसाधनों के माध्यम से इससे निपटना व उबरना चाहते हैं।”