समाचार
राम मंदिर निर्माण के लिए धनसंग्रह अभियान में 20 दिन में ₹600 करोड़ से अधिक एकत्रित

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए धनसंग्रह अभियान की शुरुआत के 20 दिनों के भीतर ही 600 करोड़ रुपये से अधिक की राशि एकत्रित की जा चुकी है।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, यह आँकड़े सोमवार (8 फरवरी) को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टियों ने दिए। आगामी 19 दिनों में मंदिर के धनसंग्रह अभियान को और गति दी जाएगी।

राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट 14 जनवरी से 27 फरवरी तक धनसंग्रह अभियान चला रही है। राम मंदिर निर्माण के लिए धनसंग्रह अभियान 15 जनवरी को शुरू हुआ था। इसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भव्य मंदिर निर्माण के लिए 5,00,100 रुपये का योगदान दिया था।

अयोध्या में एक भव्य मंदिर के निर्माण के अभियान में सभी क्षेत्रों के लोग सक्रिय रूप से योगदान दे रहे हैं। ट्रस्ट ने इस पहल में 5 लाख से अधिक गाँवों में 12 करोड़ हिन्दू परिवारों के 55 करोड़ सदस्यों को जोड़ने की योजना बनाई है।

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण में लगभग 1100 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। इसमें से लगभग 300-400 करोड़ रुपये मुख्य मंदिर संरचना के निर्माण की लागत होगी।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने राम मंदिर के लिए धन संग्रह करने को पाँच लाख गाँवों और 10 करोड़ परिवारों तक पहुँचने का फैसला किया था।