समाचार
डोनाल्ड ट्रंप ने वोटों की गिनती में लगाया गड़बड़ी का आरोप, जाएँगे सर्वोच्च न्यायालय

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए वोटिंग खत्‍म होने के बाद मतगणना शुरू हो गई है। मतगणना में पिछड़ने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार (4 नवंबर) को कहा, “मैं उन लोगों का शुक्रिया करता हूँ, जिन्होंने हमारा साथ दिया। वोटों की गिनती में गड़बड़ी हो रही है। हम सर्वोच्च न्यायालय जा रहे हैं। हम चाहते हैं कि मतदान रुके।”

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “इन चुनावों में धोखाधड़ी हुई है। मैं पहले दिन से कह रहा था, जब लाखों पोस्टल बैलेट भेजे गए थे। अमेरिका की जनता के साथ बड़ा धोखा हुआ है। हम ये चुनाव लाखों वोटों के अंतर से जीत सकते थे।”

उन्होंने आगे कहा, “हम जल्द जश्न की तैयारी कर रहे हैं। देश के लोगों ने रिकॉर्ड वोटिंग की और हमें वोट दिया। फ्लोरिडा, आयोवा और टेक्सास में हम बड़े अंतर से जीते हैं। हमने जोर्जिया और नॉर्थ कैरोलिना में जीत दर्ज की है। हमें अब भी एरिजोना से उम्मीदें हैं।”

सीएनएन के मुताबिक, रिपब्लिकन्स के गढ़ कहे जाने वाले एरिजोना में डेमोक्रेट्स ने सेंध लगा दी है। यहाँ बाइडन ने बड़ी बढ़त हासिल की है। इस उलटफेर की वजह लैटिन लोग बताए जा रहे हैं। ट्रंप उन्हें घुसपैठिया बताते हैं। वहीं, बाइडन ने उनका समर्थन किया है।

उधर, ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर भ्रामक वाला टैग लगा दिया है। उन्होंने ट्वीट किया था, “हम बड़ी जीत की ओर हैं पर वे चुनाव में गड़बड़ी की कोशिश कर रहे हैं। हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे। मतदान बंद होने के बाद वोट नहीं डाले जा सकते हैं।”