समाचार
बीएचयू- डॉ फिरोज़ खान देंगे कला संकाय के संस्कृत विभाग में सेवा, एसवीडीवी पद छोड़ा

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय (एसवीडीवी) में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ फिरोज़ खान की नियुक्ति पर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। अब उन्होंने इस पद को छोड़ दिया है। उन्होंने आयुर्वेद की बजाय कला संकाय के संस्कृत विभाग में सेवा देने का निर्णय लिया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, डॉ फिरोज़ के एसवीडीवी से इस्तीफे की जानकारी संकाय के शिक्षकों को देर शाम मिली, जब संकाय के कुछ शिक्षक कुलपति से मिलने उनके आवास पर गए थे। अब कला संकाय के संस्कृत विभाग में ही डॉ फिरोज़ अपनी सेवाएँ देंगे।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, बीएचयू पीआरओ राजेश सिंह ने बताया, “फैकल्टी ऑफ आयुर्वेद में भी डॉ फिरोज़ खान का चयन हो गया था। हालाँकि, वहाँ पर उन्होंने पद ग्रहण नहीं किया था। डॉ फिरोज़ ने संस्कृत विभाग के कला संकाय में पद ग्रहण करेंगे। उनकी नियुक्ति असिस्टेंट प्रफेसर के पद पर हुई है। कला संकाय में नियुक्ति के साथ ही उनका संस्कृत विद्या धर्म संकाय में इस्तीफा खुद-ब-खुद हो गया।”

उधर, बीएचयू के एसवीडीवी में डॉ फिरोज़ खान की नियुक्ति के विरोध में छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए सोमवार को प्रशासन एसवीडीवी में होने वाली सेमेस्टर परीक्षा को टाल दिया। ये परीक्षाएँ मंगलवार से होनी थीं।