समाचार
दिग्विजय सिंह का विवादित बयान- ‘भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में हो रहे दुष्कर्म’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल में तपस्वियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “मंदिरों में बलात्कार हो रहे हैं और लोग भगवा वस्त्र धारण करके ऐसा कर रहे हैं। ऐसे कार्य सनातन धर्म (प्राचीन धर्म) को बदनाम कर रहे हैं। ऐसे लोगों को भगवान भी माफ नहीं करेगा।”

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान दिग्विजय सिंह ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनका इशारा उत्तर प्रदेश में उन्नाव के सांसद व भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद की ओर था। उन पर एक कानून की छात्रा ने दुष्कर्म और धमकाने का आरोप लगाया है। इसकी जाँच सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त विशेष जाँच दल (एसआईटी) कर रही है।

दिग्विजय सिंह ने कहा, “एक व्यक्ति अपने परिवार को छोड़कर साधु बन जाता है और खुद को आध्यात्मिकता की तरफ मोड़ देता है। हालाँकि, आज भगवा वस्त्र पहनकर लोग चूरन (नकली औषधि) बेच रहे हैं।”

कांग्रेस के विवादित नेता ने आगे कहा, “भगवा वस्त्र में महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं। यहाँ तक कि मंदिरों में दुष्कर्म हो रहे हैं। सनातन धर्म (प्राचीन धर्म) को ऐसे कामों से बदनाम किया जा रहा है। क्या यह हमारा धर्म है? भगवान इन लोगों को माफ नहीं करेंगे।”