समाचार
“दिल्ली हिंसा केंद्र का षड्यंत्र, अमित शाह के अधिकारियों ने कराया सब”- दिग्विजय सिंह

कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने बुधवार (27 जनवरी) को आरोप लगाया कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर आयोजित किसानों की ट्रैक्टर परेड में केंद्र सरकार ने पूर्व नियोजित ढंग से हिंसा करवाई है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह पर भी आरोप लगाते हुए कहा, “ट्रैक्टर परेड में हिंसा अमित शाह की ओर से करवाई गई है। प्रदर्शनकारी खालिस्तानी या पाकिस्तानी नहीं थे बल्कि वे अमित शाह के खास अधिकारी थे।”

उन्होंने कहा, “यह केंद्र सरकार का किसानों को बदनाम करने का षड्यंत्र था, जो उन्होंने पूरा कर लिया। एक आरोपी भाजपा सांससद सनी देओल का करीबी पाया गया है और उसकी तस्वीरें भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं। यह दिल्ली में किसानों के विरोध को खत्म करने के लिए एक सोची-समझी चाल थी।”

उधर, फिल्म अभिनेता और भाजपा नेता सनी देओल ने कहा, “आज लाल किले पर जो हुआ, उसे देखकर मन बहुत दुखी हुआ है। मैं पहले भी 6 दिसंबर को ट्विटर के माध्यम से यह साफ कर चुका हूँ कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नहीं है, जय हिन्द।”

इसके जवाब में मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, “किसानों के नाम पर असामाजिक तत्वों ने हिंसा की। पुलिसकर्मियों को बुरी तरह पीटा। उन्होंने हमारे देश का अपमान किया है। हुड़दंगियों की आलोचना करने की बजाए दिग्विजय सिंह गंदी राजनीति कर रहे हैं।”