समाचार
“रूपेश कुमार की हत्या सुपारी देकर एयरपोर्ट पर ठेके को लेकर करवाई गई थी”- डीजीपी

बिहार के डीजीपी संजीव कुमार सिंघल ने खुलासा किया कि इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्‍या एयरपोर्ट पर ठेके को लेकर हुई थी। इसको लेकर बड़ा विवाद चल रहा था।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, डीजीपी ने कहा, “हत्‍याकांड की जाँच हम लगभग पूरी कर चुके हैं। सुपारी देकर हत्या करवाई गई थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मामले की पूरी जानकारी ली है।”

पूर्व में रूपेश कुमार के साथ काम करने वाली महिला कर्मी से भी पटना पुलिस की विशेष टीम ने पूछताछ की। जानकारी मिली कि किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ था। बाद में महिला कर्मी ने नौकरी छोड़ दी। उसने दूसरी एयरलाइंस में नौकरी कर ली। पुलिस ने विवाद का कारण भी पूछा।

पुलिस ने इंडिगो एयरलाइंस में काम करने वाले एक पूर्व कर्माचारी से पूछताछ की। उससे पता चला कि महिला कर्मी को रूपेश ने ही नौकरी से हटाया था। पुलिस ने जल संसाधन विभाग और पीएचईडी जाकर टेंडर से संबंधित जानकारियाँ हासिल कीं।

रेंज आईजी संजय सिंह ने बताया, “रूपेश चरण तीन (3 करोड़ रुपये से कम का ठेका) की ठेकेदारी करता था। वह अपने भाई और बहनोई के नाम पर ठेकेदारी करवाता था। एयरपोर्ट पर गाड़ियों का स्टैंड चलाने वालों से भी पूछताछ की गई है। रूपेश की हत्या सुपारी देकर करवाई गई है। अब हम उन तक पहुँचने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी तलाश में कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है।”