समाचार
देवेंद्र फडणवीस ने अमित शाह से की मुलाकात, कहा- “महाराष्ट्र में जल्द बनेगी सरकार”

महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना के गठबंधन वाली सरकार बनने में पदों को लेकर चल रही खींचतान के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सोमवार (4 नवंबर) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले। उनकी 40 मिनट तक मुलाकात चली। हालाँकि, फडणवीस ने मुलाकात की वजह किसान मुद्दे बताए।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, देवेंद्र फडणवीस ने राज्य में सरकार बनने के सवाल पर कहा, “राज्य को सरकार की ज़रूरत है। यहाँ जल्द से जल्द सरकार बनेगी। कौन क्या बोलता, यह मैं नहीं बता सकता हूँ।” महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने अमित शाह से बिन मौसम हुई बारिश से फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए मदद मांगी थी।

दोनों नेताओं की मुलाकात में प्रभावित किसानों को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से मदद दिलाने पर चर्चा की बात कही जा रही है। राज्य सरकार ने प्रभावित किसानों को 10,000 करोड़ रुपये का राहत पैकेज देने की घोषणा की है। हालाँकि, भाजपा की सहयोगी शिवसेना के साथ कांग्रेस और एनसीपी ने इस पैकेज को अपर्याप्त बताया है।

उधर, नतीजे आने के 11 दिनों के बाद भी सरकार ना बनने पर सभी दल अपनी-अपनी जुगत लगाने में जुटे हुए हैं। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार सोमवार को सोनियां गांधी से मिलने दिल्ली आ रहे हैं।

शनिवार को अजित पवार ने दोनों नेताओं की मुलाकात की बात कही थी। शिवसेना महाराष्ट्र के राज्यपाल से सोमवार शाम को मुलाकात करेंगे। इस दौरान पार्टी नेता राज्यपाल को चुनाव बाद महाराष्ट्र में उपजे राजनीतिक हालात की जानकारी देंगे।