समाचार
सरला मुर्मू ने टिकट मिलने के बावजूद छोड़ा ममता का साथ, भाजपा में जाने की संभावना

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से विधायकों के पार्टी छोड़ने और भाजपा में जाने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब सरला मुर्मू ने पार्टी छोड़ दी है, जबकि उन्हें हबीबपुर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दे दिया गया था।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि सरला मुर्मू सोमवार (8 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो जाएँगी। तृणमूल कांग्रेस ने बयान जारी कर सरला के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए हबीबपुर विधानसभा सीट पर नया उम्मीदवार खड़ा की घोषणा की है।

ममता बनर्जी की पार्टी में यह पहला मामला है, जब किसी उम्मीदवार ने टिकट मिलने के बावजूद अपना त्याग-पत्र दे दिया हो। उनकी जगह पर अब प्रदीप बसकी को नया उम्मीदवार घोषित किया गया है। बता दें कि हबीबपुर विधानसभा सीट के लिए सातवें चरण में मतदान होगा। इसके लिए 31 मार्च को अधिसूचना जारी होगी और 26 अप्रैल को मतदान होना है। पश्चिम बंगाल में कुल 8 चरणों में मतदान होगा।

राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से तृणमूल कांग्रेस ने 291 सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रही हैं, जहां उनका मुकाबला भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से होगा।