समाचार
मंगल पाण्डेय के वंशजों का भाजपा को समर्थन, कहा- ‘मोदी पर है भरोसा’

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में रहने वाले स्वतंत्रता सेनानी मंगल पाण्डेय के वंशजों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास है। इस वजह से वह लोकसभा चुनाव में अपने निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह मस्त को अपना वोट देंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया  की रिपोर्ट के अनुसार, 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के नायक की पाँचवीं पीढ़ी के वंशज संतोष कुमार पाण्डेय और उनके भाई भगवान नाथ पाण्डेय ने भाजपा उम्मीदवार को खुला समर्थन दिया है। यहाँ से वीरेंद्र सिंह मस्त को चुनौती देने के लिए मैदान पर सोशलिस्ट पार्टी के सनातन पाण्डेय हैं।

63 वर्षीय भगवान नाथ ने कहा, “नरेंद्र मोदी सरकार पर विश्वास की वजह से ही आज हम स्वतंत्र भारत में सुरक्षित रूप से बैठे हैं। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को जिस तरह से जवाब दिया, उससे हम खुश हैं।”

इससे पहले दोनों भाइयों ने 2005 में आई फिल्म मंडल पाण्डेय : द राइजिंग के खिलाफ अदालत में कानूनी लड़ाई लड़ी थी। संतोष ने कहा, “मुझे उम्मीद थी कि मोदी मंगल पाण्डेय के सम्मान में एक डाक टिकट जारी करेंगे। साथ ही मैं हिंदी को बढ़ावा देने के लिए सरकार के कार्यों से बेहद प्रभावित हुआ हूँ।”