समाचार
“टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन के शब्द केंद्र के लिए थे या बंगाल के लिए”- प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (8 फरवरी) को राज्यसभा में पश्चिम बंगाल की कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर निशाना साधा। तृणमूल कांग्रेस सांसद (टीएमसी) डेरेक ओ ब्रायन के भाषण का ज़िक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने दावा किया कि उन्हें आश्चर्य है कि डेरेक ओ ब्रायन की आलोचना केंद्र सरकार को लेकर थी या पश्चिम बंगाल को लेकर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में हँसते हुए कहा, “मैं टीएमसी के श्री डेरेक जी को सुन रहा था। उनके द्वारा बहुत अच्छे शब्दों का उपयोग किया जा रहा था जैसे बोलने की स्वतंत्रता, धमकी देना, शिकार करना। मुझे उनकी बातें सुनकर आश्चर्य हो रहा था कि वे भारत की बात कर रहे हैं या फिर पश्चिम बंगाल की। स्वभाविक है कि वे 24 घंटे वही बात देखते और सुनते हैं तो शायद गलती से वही बात उन्होंने यहाँ भी बता दी होगी।”

नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा के संसद में संबोधन के बारे में बात करते हुए कहा कि लगा कि वे कांग्रेस के इतिहास के पन्ने पलट ही देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस नेता के भाषण में बात करते हुए कहा, “कांग्रेस के बाजवा साहब भी बहुत अच्छी तरह से बात कर रहे थे। वे इतना लंबा खींचकर बता रहे थे कि लगा कि थोड़ी देर में 1984 के आपातकाल वाली स्थिति तक पहुँच ही जाएँगे। वैसे कांग्रेस देश को बहुत निराश करती आई है और उसी तरह आपने भी निराश कर दिया।”