समाचार
दिल्ली- जाफराबाद पुलिस पर फायरिंग करने वाला शाहरुख गिरफ्तार, पिस्तौल बरामद

दिल्ली पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर सोमवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान फायरिंग करने वाले उपद्रवी की पहचान कर ली है। आरोपी का नाम शाहरुख बताया जा रहा है। पुलिस ने उसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, जाफराबाद में सोमवार को भड़की हिंसा के दौरान शाहरुख हवा में पिस्तौल लहराता हुआ नज़र आया था। पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश भी की लेकिन वो लगातार फायरिंग कर रहा था। आरोपी के पास से पिस्तौल भी बरामद कर ली गई है।

आरोपी पर आठ राउंड फायरिंग का आरोप है। सोमवार को जाफराबाद में उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को फूँक दिया था। पुलिसवाले भीड़ को रोकने आगे बढ़े तो एक युवक पिस्तौल से फायरिंग करता हुआ आगे बढ़ता गया।

पुलिस का कहना है कि हिंसा के दौरान कई लोग पिस्तौल लेकर घूम रहे थे। कई जगहों पर लोग घरों से भी फायरिंग करते हुए दिखे थे। मौजपुर और भजनपुरा में कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गई थी। जाफराबाद में एक शख्स ने बीच रोड पर तमंचे से कई राउंड गोलियाँ दागीं। उपद्रवियों ने यहाँ एक पेट्रोल पंप को जला दिया। आग बुझाने पहुँची दमकल की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई।

उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई है। पुलिस ने बताया, “उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाकों मौजपुर, कर्दमपुरी, चांद बाग और दयालपुर में हिंसा और आगजनी की कुछ घटनाएँ मंगलवार को भी हुई हैं।”