समाचार
दिल्ली- गृह मंत्री की बैठक में सभी दलों के नेताओं ने लिया अफवाह रोकने का संकल्प

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद राजधानी के हालातों को काबू करने के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की। इसमें उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, भाजपा नेता मनोज तिवारी और रामवीर बिधूड़ी शामिल हुए।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में पुलिस और क्षेत्र के विधायकों के बीच समन्वय मजबूत करने और अफवाहों के प्रसार को रोकने का संकल्प लिया गया। बैठक में सबने इस बात पर जोर दिया कि अफवाहों को रोका जाना चाहिए।

नेताओं ने कहा, “पुलिस-विधायक समन्वय को मजबूत किए जाने की ज़रूरत है और विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को आपस में हाथ मिलाना चाहिए, ताकि शांति व्यवस्था बहाल की जा सके।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हर कोई चाहता है कि हिंसा को रोका जाए। गृह मंत्री ने बैठक बुलाई थी, जो सकारात्मक रही। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सभी राजनीतिक दल यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे शहर में शांति बहाल हो। गृह मंत्री ने भरोसा दिया है कि जितने भी बल की जरूरत होगी, उसे मुहैया कराया जाएगा।”

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर हुई हिंसा में एक हेड कॉन्स्टेबल सहित सात लोगों की मौत हो गई है और 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं।