समाचार
छेनू गिरोह से शाहरुख के तार खोज रही दिल्ली पुलिस, पिता ने कबूला था इस्लाम- रिपोर्ट

दिल्ली में हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी पर बंदूक तानने और फायरिंग करने के आरोपी मोहम्मद शाहरुख के कुख्यात छेनू गिरोह से जुड़े होने का शक है। यह गिरोह उत्तर-पूर्वी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सक्रिय है।

द प्रिंट की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने जाँच में पाया कि शाहरुख छेनू गिरोह के बदमाशों के संपर्क में था लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया कि वो गिरोह का सदस्य था या नहीं। शाहरुख ने जिस अर्ध-स्वचालित 7.65 बोर की पिस्तौल से फायरिंग की थी, वो बिहार की बनी हुई थी, जिसे उसने करीब दो वर्ष पहले खरीदा था।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी इस बात की जाँच कर रहे हैं कि क्या शाहरुख अन्य उपद्रवियों के लिए हथियारों की व्यवस्था कर रहा था और क्या वह दंगों के लिए बहकने वाली भीड़ में शामिल था।

शाहरुख के पिता की पहचान भी एक अपराधी के रूप में की गई है। उनके खिलाफ ड्रग और नकली नोटों की तस्करी के आरोपों में कई मामले दर्ज हैं। वह शाहरुख के हिंसा के दौरान फायरिंग करने की घटना से तीन पहले ही जमानत पर रिहा हुए थे।

कथित तौर पर शाहरुख के पिता पहले एक सिख थे, जिन्होंने बाद में एक मुस्लिम महिला से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था। पहले की रिपोर्टों के अनुसार, शाहरुख की माँ को भी ड्रग तस्कर कहा जाता है।