समाचार
दिल्ली पुलिस ने टूलकिट मामले में दो कांग्रेसी नेताओं को नोटिस भेज बयान देने को कहा

टूलकिट मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने भाजपा नेता संबित पात्रा के खिलाफ मामले दर्ज करवाने वाले दो कांग्रेसी नेताओं को मंगलवार (21 मई) को नोटिस भेजकर जाँच में शामिल होने के लिए कहा है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता और राजीव गौड़ को नोटिस भेजा है। दोनों ने भाजपा नेता पर आरोप लगाया था कि उन्होंने झूठा टूलकिट सोशल मीडिया पर साझा किया था। अब दोनों को मामले में उपस्थित होकर अपने-अपने बयान दर्ज करवाने को कहा है।

राजीव गौड़ ने नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “हमने दिल्ली पुलिस को कह दिया है कि हमारी शिकायत की जाँच छत्तीसगढ़ में चल रही है। ऐसे में हम इस मामले में उधर ही देखेंगे।” उधर सोमवार शाम को दिल्ली के लाडो सराय और गुरुग्राम में स्थित ट्विटर के कार्यालय भी पुलिस की टीम पहुँची थी।

इससे पूर्व, संबित पात्रा के एक ट्वीट को ट्विटर ने तोड़-मरोड़ कर पेश किए गए मीडिया की श्रेणी में डाला था, जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया कंपनी को नोटिस जारी किया था। नोटिस में पूछा गया था कि कंपनी के पास ऐसे क्या तथ्य हैं, जिसके आधार पर उसने टूलकिट को लेकर किए गए ट्वीट को तोड़-मरोड़ कर पेश किए जाने वाले मीडिया की श्रेणी का बताया गया था।