समाचार
अमानतुल्लाह खान पर सिर काटने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

दिल्ली पुलिस ने रविवार (4 अप्रैल) को विवादित आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ डासना मंदिर के प्रमुख पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती का सिर काटने की धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली में एक प्रेसवार्ता के दौरान कथित रूप से पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के साथ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाकर ट्विटर पर यति नरसिंहानंद सरस्वती को धमकी दी थी। उसी पर स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने खान के खिलाफ संसद मार्ग थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153-ए और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

इससे पूर्व, खान ने दिल्ली के जामिया नगर पुलिस स्टेशन में सरस्वती के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। अपनी शिकायत में उसने कहा था, “ऐसे गलत शब्दों का प्रयोग किया गया है, जिन्हें फिर से दोहराया नहीं जा सकता है। यह कहना अनावश्यक है कि सस्ते प्रचार और व्यक्तिगत लाभ के लिए ऐसे बयान मुसलमानों की भावनाओं को बड़े पैमाने पर आहत करते हैं।”

शिकायत में खान ने कहा था कि सरस्वती ने न केवल भारत में नहीं बल्कि पूरे विश्व में मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को गलत ज्ञान और उद्देश्य से आहत किया था।